
कुछ दिन पहले आपने Zamato नाम की ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी सर्विस वाली कंपनी के बारे में सुना ही होगा, जिसमे एक हिन्दू द्वारा मुस्लिम डिलीवरी बॉय से खाना लेने के लिए मना कर दिया था. उसके बाद इस मामले को मीडिया ने साम्प्रदायिक रंग दे दिया था.
राष्ट्रवादी लोगो ने कैश ऑन डिलीवरी खाना मंगवाकर खाना कैंसिल करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद कंपनी को भारी नुक्सान का सामना करना पड़ा था. अभी वो मामला इतना ठंडा भी नहीं हुआ की ऑनलाइन पब्लिक ट्रांसपोर्ट कंपनी OLA का एक विवाद सामने आ गया है.
OLA कंपनी के एक ड्राइवर फहीम जो बरेली जिले गाडी चलाता है, उसने एक महिला को उसके बच्चों सहित मॉल छोड़ने के लिए पिक किया. लेकिन फहीम ने आधे रास्ते जो की काफी सुनसान इलाका था, वही उतरने के लिए मजबूर किया.
जब औरत ने गाडी से उतरने के लिए मना किया तो फहीम ने औरत के बच्चों को लेकर धमकी दी जिसके बाद वह औरत पने बच्चों के साथ मॉल और घर के बीचों-बीच एक सुनसान रास्ते पर उतर गयी.
इस घटना के बाद महिला ने तुरंत OLA कस्टमर केयर में फहीम के खिलाफ शिकायत दर्ज़ की, शिकायत दर्ज़ करने के बाद OLA कंपनी ने एक दूसरी टैक्सी तो महिला के लिए भेज दी लेकिन फहीम ने उस महिला का नंबर कॉल गर्ल के रूप में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.
यह घटना सितम्बर महीने की शुरुआत की है, 2 सितम्बर को आये एक कॉल के दौरान महिला ने भांप लिया था की जिस लड़के ने कॉल किया है वो लड़का ज्यादा उम्र का नहीं है. ऐसे में जब महिला ने उसे जेल पहुंचाने की धमकी दी तो उस लड़के ने बताया कैसे फहीम नाम के एक व्यक्ति ने वत्स ऐप्प ग्रुप में एक लड़की की फोटो के साथ आपका नंबर दिया था.

इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाई और एसएसपी के आदेश पर कोतवाली में फहीम के खिलाफ आईटी एक्ट के आरोप में मुकदमा दर्ज हो गया. फिलहाल महिला ने अपना फ़ोन नंबर तो बंद कर दिया है लेकिन महिला का कहना है, उसके पास मेरे घर का एड्रेस भी है ऐसे में OLA कंपनी को सुनिश्चित करना चाहिए की जिस ड्राइवर के साथ आप पार्टनरशिप कर रहें है, उस ड्राइवर की मानसिकता क्या है या फिर उसका पुलिस रिकॉर्ड क्या है.